-->
 दिल्ली पुलिस का रिकॉर्ड: कोरोना के दौरान काटे गए 26 करोड़ रुपए के चालान

दिल्ली पुलिस का रिकॉर्ड: कोरोना के दौरान काटे गए 26 करोड़ रुपए के चालान

 

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को नए नियम के तहत दो हजार रुपए के चालान काटने का आदेश शनिवार शाम को मिला, लेकिन इससे पहले कोरोना में पूर्णबंदी के बाद जो चालान कटे हैं वह 500 के काटे गए थे।  पहले कुछ चालान दो सौ रुपए के भी कटे थे। लेकिन शुक्रवार से जब दिल्ली सरकार के सख्ती के बाबत दो हजार रुपए के चालान काटने का नियम लागू हुआ तो फिर यह कहा जाने लगा कि अब सरकार ने कोरोना के नाम पर जेबें खाली करना शुरू कर दिया है। 

दिल्ली पुलिस ने पूरे कोरोना काल के दौरान करीब 26 करोड़ रुपए का चालान काटकर सरकार की झोली में एक बडी रकम देने का रिकॉर्ड बनाया है। कोरोना के मद्देनजर मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपए के चालान का असर अब सीधे तौर पर दिल्ली में नजर आने लगा है। रविवार को दिल्ली पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर 1501 चालान किए, जबकि सार्वजनिक स्थानों पर और भौतिक दूरी के उल्लंघन में 33 लोगों के चालान काटे। दिल्ली पुलिस कोरोना की वजह से लगी पूर्णबंदी की घोषणा के बाद से अभी तक पांच लाख 43 हजार 953 से ज्यादा चालान कर चुकी है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव की पहल पर यह रिकॉर्ड जुर्माना वसूला गया है। 

दिल्ली में कोविड में दी गई छूट के बाद जिस तरह लोगों ने नियम का उल्लंघन किया और कोरोना के रिकार्ड मामले बढ़े उसमें अब सख्ती भी शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार के दो हजार रुपए चालान के बाद अब दिल्ली के पंजाबी बाग, जनता मार्केट और नांगलोई मार्केट 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है।


0 Response to " दिल्ली पुलिस का रिकॉर्ड: कोरोना के दौरान काटे गए 26 करोड़ रुपए के चालान"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article