-->
 लॉकडाउन मे सबसे सही विकल्प ई मॅरेज रजिस्ट्रेशन, लेकीन टेक्निकल दिक्कतों से लोग परेशान

लॉकडाउन मे सबसे सही विकल्प ई मॅरेज रजिस्ट्रेशन, लेकीन टेक्निकल दिक्कतों से लोग परेशान


औरंगाबाद : लॉकडाउन के चलते ई मॅरेज रजिस्ट्रेशन सबसे सही और अच्छा विकल्प माना जारहा है. लेकीन कई बार टेव्नâीकल दिक्क्तों कि वजह से लोगो को इन समस्यायों से सामना करना होता है. लॉकडाउन के कारण मॅरेज हॉल बंद रखने के आदेश दिए गए है इसी वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग मॅरिज रजिस्ट्रेशन का विकल्प चुन रहे है.

Rathod Sub Registrar1 Aurangabad

लेकीन कुछ दिनों से मॅरेज रजिस्ट्रेशन कि साईट मे दिक्ततों के चलते लोगो को कुछ परेशानी भी हो रही थी इसी सिलसिले मे लोकसवाल ने मॅरेज रजिस्ट्रार राठोर सर से बात की उन्होने ई मॅरेज कि दिक्कतों को लेकर कहा है कि एैसा हमेशा नही होता कि साईट मे प्रॉब्लम हो लेकीन कभी कभी कुछ कारणो कि वजह से दिक्कत आ जाती है.


ऑफलाईन मॅरिज रजिस्ट्रशन कोवीड के कारण बंद

लॉकडाउन मे जहाँ ऑनलाईन ई मॅरेज रजिस्ट्रेशन को बढावा दिया जरहा है वही ऑफलाईन प्रक्रिया को औरंगाबाद रजिस्ट्री कार्यालय ने बंद कर दिया है. लॉकडाउन और कोवीड के चलते लोगो को अपने दस्तावेज जमा करने मे बाधा न आए इस लिए ऑफलाईन मॅरेज रजिस्ट्रेशन को बंद करके ऑनलाईन प्रक्रिया को शुरु रखा गया है. लॉकडाउन मे रजिस्ट्री कार्यालय शुरु है अगर किसी को अपनी शादी ऑनलाईन रजिस्टर्ड करवाना है तो वह अपना अर्ज  http://igrmaharashtra.gov.in/ पर जाकर भर सकते है.

0 Response to " लॉकडाउन मे सबसे सही विकल्प ई मॅरेज रजिस्ट्रेशन, लेकीन टेक्निकल दिक्कतों से लोग परेशान"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article