-->
प्लाझ्मा थेरपी को लेकर गृहमंत्री अनिल देशमुख ने चेताया..धोकाधडी से रहे सावधान

प्लाझ्मा थेरपी को लेकर गृहमंत्री अनिल देशमुख ने चेताया..धोकाधडी से रहे सावधान

महाराष्ट्र गृहमंत्री अनिल देशमुख 

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाझा थेरपी उपयुक्त साबित हो रही है. लेकीन इस विषय मे धोकाधडी होने कि शिकायते मिल रही है. इस धोकाधडी से सावधान रहने का अवाहन महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की है

डॉक्टर्स के मुताबिक और निरिक्षण से प्लाझ्मा थेरपी कोवीड-१९ मरीजो के लिए किसी हद तक कारगर साबित हुई है. ज्यादा से ज्यादा कोवीड मरीजों कि मदत करने के लिए अलग अलग राज्य और अस्पताल प्लाझमा बँक और प्लाझ्मा डोनेशन माहिम कि शुरुवात कि है.

प्लाझ्मा डोनेट करने वालो कि संख्या कम है इस लिए यह थेरपी महंगी है.कुछ गिने चुने अस्पतलों मे यह उपचार थेरपी कि जारही है. इस परिस्थीती का गैरफायदा उठाते हुुए कुछ बेरोजगार युवक जरुरत से ज्यादा प्लाझ्मा दान करते हुुए नजर आए है.


प्लाझ्मा थेरपी को लेकर ऐसे हो रही धोकाधडी

प्लाझ्मा दान  करने के लिए कोरोना से ठिक हुुए वैद्यकीय अहवाल और प्लाझ्मा दान करने के लिए तंदुरुस्त होने का प्रमाणपत्र आवश्यक है. लेकीन जरुरतमंदो कि इस परेशानी का गैरफायदा लेते हुए उन्हे फसाकर जाली प्रमाणपत्र दिए जा रहे है. तथापि प्लाझ्मा थेरपी संबंधीत सभी नागरीक जागरुक और सावध रहे. प्लाझ्मा दाता ऑनलाईन ढुंड रहे है तो सावधानी बरते.

धोकाधडी होने पर क्या करे 

इस संदर्भ मे किसी प्रकार कि धोकाधडी हो रही हो तो कृपया अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन को इस बारे मे जानकारी दे. और www.cybercrime.gov.in इन पर अपनी शिकायत दर्ज करे.

0 Response to "प्लाझ्मा थेरपी को लेकर गृहमंत्री अनिल देशमुख ने चेताया..धोकाधडी से रहे सावधान"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article