-->
तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस ; मरीजो कि संख्या 34 तक पहोची

तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस ; मरीजो कि संख्या 34 तक पहोची

फाइल फोटो 
देश मे कोरोना वारयस तेजी से फैलता नजर आरहा है. अगर भारत को शामील करके देखने पर ७५ से ज्यादा देश इस वायरस कि चपेट मे है. चीन से लेकर अन्य देशों मे कोरोना का डर सबको लगा हुआ है. भारत सरकार ने कहा है कि भारत के नागरीकों को कोरोना वायरस से डरने कि कोई जरुरत नही है लेकीन साथ ही सरकार ने इस बारे एतियात बरतने को कहा है. खुद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नागरीक शेक हँड यानी हात मिलाने कि जगह नमस्कार करे. अब मुद्दे पर चलते  है अगर आज कि बात करे तो ८ मार्च २०२० को तामीळनाडु मे एक और लडाख मे दो संशयीत मरीज मिले है. जिसकी वजह से संक्रमीत लोगो का आकडा अब ३४ तब पहोच चुका है. ओमान से तामीळनाडु पहोचने वाले और इरान से लडाख वापस आने वाले लोगो को कोरोना से संक्रमीत पाया गया है. 

सरकार कि फिकर बढी, हो रही मिटींग

कोरोना ना पैâले इस लिए भारत सरकार फिकरमंद नजर आरही है. इस विषय मे दिल्ली मे बैठक जारी है. कोरोना वायरस नमुने कि जाँच करने के लिए देश मे ५२ प्रयोगशाला शुुरु करने कि बात आरोग्यमंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कि है. 

राज्य मे २२९ प्रवासी कोरोना निगेटिव्ह

महाराष्ट्र कि बात करे तो यहा २२९ प्रवासींयो को निरीक्षण के अंदर रखा गया था. सभी प्रवासी निगेटिव्ह मिलने कि जानकारी महाराष्ट्र के आरोग्य मंत्री राजेश टोपे ने दी है. मुंबई और पुणे अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डो पर ७९३ जहाज मे ९६ हजार ४९३ प्रवासींयो कि जाँच कि गई है. मुंबई, पुणे, नागपुर हवाईअड्डो पर स्क्रिनिंग जारी है. 

  
.
     

0 Response to "तेजी से फ़ैल रहा कोरोना वायरस ; मरीजो कि संख्या 34 तक पहोची"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article