-->
निसर्ग तुफान: रायगढ़-पुणे में भारी नुकसान, तीन लोगों की मौत

निसर्ग तुफान: रायगढ़-पुणे में भारी नुकसान, तीन लोगों की मौत



कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में बुधवार को निसर्ग तूफान ने जबरदस्त तबाही मचाई है. अलीबाग में बुधवार दोपहर तूफान टकराया था. निसर्ग तुफान तीन घंटे तक अपना असर दिखाता रहा, फिर उसके तेवर ढीले पड़ गए और इस तरह मुंबई के लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि, लेकीन इसका नुकसान भी हुआ तूफान की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई है.

खबरों की माने तो निसर्ग तूफान की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई है. इसमें दो मौतें पुणे और एक मौत रायगढ़ जिले में हुई है. अलीबाग में टकराने के वक्त निसर्ग की रफ्तार ११० किमी प्रति घंटा थी, लेकिन जैसे-जैसे तूफान आगे बढ़ता गया, उसकी रफ्तार कम हो गई. मुंबई में तूफान की रफ्तार २५ किमी प्रति घंटा रही.
निसर्ग ने भले ही मुंबई में तबाही नहीं मचाई, लेकिन महाराष्ट्र के पालघर और रायगढ़ जिले में जबरदस्त कहर बरपाया है. तेज हवाओं, भारी बारिश के कारण कुछ जगहों पर छतों पर लगाए गए टिन की छतें उड़ गईं. पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़ गए. समुद्र में ६-८ फीट लहरें उठ रही थी.

मुंबई बच गई वरना मुंबई में होते गंभीर हालात

रायगढ़ में निसर्ग तूफान से बचने के लिए घर जाते हुए एक ५८ वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है और यह मौत उस पर बिजली ट्रांसफार्मर गिरने से हुई है. वहीं, पुणे शहर में हुए अलग-अलग हादसों में एक ६५ वर्षीय महिला और एक ५२ वर्षीय पुरुष की मौत हो गई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों और अधिकारियों की तत्परता ने तूफान के नुकसान को कम कर दिया.

0 Response to "निसर्ग तुफान: रायगढ़-पुणे में भारी नुकसान, तीन लोगों की मौत"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article