-->
कोरोना के संकट के घड़ी में वर्ल्ड बैंक ने भारत को 1 बिलियन डॉलर देने का एलान किया

कोरोना के संकट के घड़ी में वर्ल्ड बैंक ने भारत को 1 बिलियन डॉलर देने का एलान किया


कोरोना वायरस के खतरे पर और मुश्किल की घड़ी में जागतीक बैंक यानी वर्ल्ड बैंक ने भारत को एक बिलियन डॉलर संरक्षण पैकेज का ऐलान किया है. भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर यह पैकेज जारी किया गया है. अप्रैल माह में वर्ल्ड बैंक ने अलग-अलग देशों को कोरोनावायरस के इस संकट में मदद करने के लिए 160 बिलीयन डॉलर्स योजना की मान्यता दी है. आगे 15 महीनों में आने वाले आपातकालीन परिस्थिति का सामना करने के लिए यह योजना निकाली गई है.

वर्ल्ड बैंक भारत के डायरेक्टर जुनैद अहमद ने कहां है कि सोशल डिस्टेंसिंग से भारत की अर्थव्यवस्था को काफी फ़र्क़ पड़ा है.

इस बीच भारत सरकार देश में गरीब और मजदूर तबके को सुरक्षा प्रदान करने के लिए गरीब कल्याण योजना पर ज्यादा जोर दे रही है. इसलिए आर्थिक व्यवस्था सही करने के लिए इस पैकेज से मदद मिलेगी


भारत में कोरोना मरीजो के संक्रमण का आंकड़ा 80000 के पार चला गया है आरोग्य मंत्रालय ने दी गई जानकारी अनुसार पिछले 24 घंटों में भारत के अंदर 3965 नए मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. और 100 मरीजों की मृत्यु हुई है. इसलिए भारत में कोरोनावायरस की संख्या 81970 पर पहुंच गई है और 2649 मरीजों की जान गई है.


वर्ल्ड बैंक के आपातकालीन मदद का सबसे ज्यादा फायदा भारत को मिला है वर्ल्ड बैंक ने इससे पहले भी यह बात कही थी. उस अनुसार भारत को एक billion-dollar की मदद की गई है वहीं पाकिस्तान को 200 मिलियन डॉलर और अफगानिस्तान को 100 मिलियन डॉलर की मदद की गई है.

0 Response to "कोरोना के संकट के घड़ी में वर्ल्ड बैंक ने भारत को 1 बिलियन डॉलर देने का एलान किया"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article