-->
औंरंगाबाद : जनता कफ्र्यु मे क्या करना है, और क्या नही करना- जाने ४ सबसे अहम बाते

औंरंगाबाद : जनता कफ्र्यु मे क्या करना है, और क्या नही करना- जाने ४ सबसे अहम बाते


भारत मे कोरोना वायरस से संक्रमीत लोगो कि संख्या लगातार बढ रही है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए वेंंâद्र और राज्य सरकार सतर्वâ है और भारतीय नागरीकों से वह एहतियात बरतने  कि अपील कर रहे है.  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बारे मे यह बात बाताई है कि नागरीकों  को अपना कफ्र्यु लगाना चाहिए जिसे आम भाषा मे जनता का कफ्र्यु कहते है. इस जनता के कफ्र्यु मे क्या काम करना है और क्या नही करता या फिर इस विषय मे क्या अहम बात है हम उनकी जानकारी आपको देने वाले है.

१. सबसे पहली अहम बात यह है कि जनता कफ्र्यु के चलते आप अपने घर मे ही रही बाहर ना निकले अपने घरवालों को समय दे आप सुबह के ७ से लेकर रात  के ९ बजे तक कही भी बाहर न निकले.

२.जनता कफ्र्यु के दरमियान आप कब जा सकते है बाहर ?
किसी भी प्रकार कि वैद्यकीय आणीबाणी कि स्थीती मे आप घर से बाहर निकल सकते है. हॉस्पीटल मे जाने वाले लोगो को नही रुकवाया जाएँगा. एैसे ही आप जरुरत पडे तो ज्यादा जरुरत वाली चिजे, अनाज वगैरे खरीदने के लिए बाहर निकल सकते है.

३.कोणसे प्रकार के लोगो को घर से बाहर निकलने कि अनुमती (इजाजत) रहेंगी.
आम लोगो को घर से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है लेकीन जिन लोगो को घर के बाहर निकलने कि अनुुमती है उनके पोलिस अधिकारी और कर्मचारी, मिडीया से संबंधीत प्रतिनिधी, डॉक्टर, सफाई कामगार कर्मचारी, यह घर से बाहर  निकल सकते है इसकी वजह यह है कि यह सब चिजे आश्यक है.

४. सबसे अहम जानकारी एहतियात रखे. सरकार के दिए हुए निर्देश अनुसार अपने हाथो को स्वच्छ रखे अपने हाथो को बार-बार धोते रहे. 

0 Response to "औंरंगाबाद : जनता कफ्र्यु मे क्या करना है, और क्या नही करना- जाने ४ सबसे अहम बाते"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article