-->
कोरोना वायरस : मुस्लिम त्यौहार बकरी ईद पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अहम बयान किया जारी - जानिए क्या कहा

कोरोना वायरस : मुस्लिम त्यौहार बकरी ईद पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अहम बयान किया जारी - जानिए क्या कहा

बकरी ईद को सिर्फ प्रतीकात्मक रूप से और नियमों के अनुसार मनाया जाए- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे - फाइल फोटो 

"
त्योहार और उत्सव जीवन के आनंद को बढ़ाने के लिए होते हैं। आज, एक तरफ, कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, और हम इसे रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। पिछले 4 महीनों में, हमने सभी धर्मों के त्योहारों को एक सीमित सीमा तक मनाया है, इसी तरह, आगामी बकरी ईद को केवल प्रतीकात्मक रूप से और नियमों के अनुसार मनाया जाना चाहिए, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा।बकरी ईद के संदर्भ में आयोजित एक ऑनलाइन बैठक में बोल रहे थे। प्रतीकात्मक रूप से मनाएं त्योहारउपमुख्यमंत्री अजीत पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख और अन्य मंत्रियों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने भी कहा की इस बार बिना भीड़ के बकरी ईद मनानी चाहिये।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा की कोरोना संकट का सामना करना एक बड़ी चुनौती है। आजकल स्वस्थ जीवन जीना जरूरी है। समारोहों के दौरान भीड़ से बचने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। परिवहन से महामारी का खतरा भी बढ़ जाता है। इसलिए, इस पर विचार किया जाना चाहिए, हम इस साल संकट का सामना कर रहे है और अगले साल सभी त्योहारों को बड़े पैमाने पर मनाएंगे। इसलिए ईद के लिए बकरे खरीदने के लिए बाजार न जाएं

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा

अब तक आयोजित सभी त्योहारों को सभी का समर्थन मिला है। बकरी ईद में भी ऐसा ही सहयोग अपेक्षित है। बकरी ईद भी केवल धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए मनाई जानी चाहिए। त्यौहारों को मनाते समय स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना चाहिए। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम लोगों को उन फैसलों के बारे में समझाएं जो मुख्यमंत्री लेंगे।

0 Response to "कोरोना वायरस : मुस्लिम त्यौहार बकरी ईद पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अहम बयान किया जारी - जानिए क्या कहा"

टिप्पणी पोस्ट करा

Recent

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article